राशिद खान ने बिग बैश लीग में अपनी बल्लेबाजी से एक बार फिर कोहराम मचा दिया : ‘6 गेंदों में ठोक दिए 30 रन’

राशिद खान ने 18 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली, जिनमें तीन चौके और तीन छक्के भी शामिल रहे. उन्होंने अपने 30 रन तो महज 6 गेंदों पर ही बना लिए थे.

अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी राशिद खान  की गेंदबाजी के चर्चे तो क्रिकेट जगत में मशहूर हैं ही, लेकिन इस पूर्व कप्तान के बल्ले ने भी ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (Big Bash League) में कम कोहराम नहीं मचा रखा है. पिछले मैच में ऊंट जैसे बैट से 16 गेंदों पर 26 रन ठोकने वाले राशिद खान ने बिग बैश लीग में अपनी बल्लेबाजी से एक बार फिर कोहराम मचा दिया.

हालांकि वह सिडनी थंडर के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में अपनी टीम एडीलेड स्ट्राइकर्स को तीन रन की करीबी हार से नहीं बचा सके, लेकिन एकबारगी तो उन्होंने विपक्षी टीम की सांसें रोक ही दी थी.

राशिद खान ने 18 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली, जिनमें तीन चौके और तीन छक्के भी शामिल रहे. उन्होंने अपने 30 रन तो महज 6 गेंदों पर ही बना लिए थे.

जवाब में एडीलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में ओपनर साल्ट आउट हो गए. वे खाता तक नहीं खोल सके. हालांकि ओपनर वेदरफील्ड ने एक छोर पकड़कर 37 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला. कप्तान एलेक्स कैरी भी 19 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, वेल्स भी 26 रन बनाकर चलते बने.  16वें ओवर की दूसरी गेंद पर वैलेंटे भी 5 रन बनाकर चलते बने.

आखिरी चार ओवर

इसके बाद राशिद खान ने क्रीज पर कदम रखा. टीम को आखिरी चार ओवर में 51 रन की दरकार थी. 17वें ओवर में 12 रन बने, जिसमें से राशिद खान ने एक बेहतरीन छक्के समेत 8 रन बनाए. तीन ओवर में टीम को 39 रन बनाने थे. इस ओवर की शुरुआती दो गेंदें खाली गईं, जबकि तीसरी पर राशिद ने छक्का जड़ दिया. चौथी गेंद पर उन्होंने एक रन ले लिया. पांचवीं गेंद खाली निकालने के बाद पीटर सिडल ने छठी गेंद पर एक रन ले लिया.

Recommended For You

About the Author: new

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *