कोहली को लेकर रवि शास्त्री ने खोला राज़ – टेस्ट में क्यों बेस्ट बनी टीम इंडिया

साल 2019 खत्म हो गया और अब 2020 आ चुका है. यह साल क्रिकेट के लिए अहम है, क्योंकि इसी साल टी-20 वर्ल्ड कप होना है और कप्तान विराट कोहली तथा कोच रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने अपनी इस साल की प्राथमिकताएं तय कर ली हैं.

 

खेल का लंबा फॉर्मेट यानी टेस्ट इन दोनों के दिल के करीब है, साथ ही विदेशी जमीन पर जीतना भी लक्ष्य की सूची में है. भारत को अब नए साल में न्यूजीलैंड का दौरा करना है और कोच को लगता है कि एक बार फिर जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व वाले आक्रमण के पास विदेशी किला फतह करने का मौका है.

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला मुकाबला जीतने के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि ये दुनिया की सर्वश्रेष्ठ विदेशी दौरा करने वाली भारतीय टीम बनने की दिशा में एक ईमानदार कोशिश है।

हम अक्सर अपने देश में तो सीरीज जीत ही जाते हैं। हमारा प्रयास होगा कि हम विदेशी जमीन पर भी मैच जीतें। मुझे लगता है कि मौजूदा भारतीय टीम बेस्ट ट्रेवलिंग टीम बन सकती है। इसके साथ रवि शास्त्री ने भारतीय कप्तान विराट की तारीफ की।

शास्त्री ने कहा, दक्षिण अफ्रीका में केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद टीम की बैठक में मैं बिल्कुल स्पष्ट था. इसके बाद देखा कि उन्होंने दूसरी पारी में क्या किया.

शास्त्री ने कहा कि पिछले चार साल से मैं टीम के साथ जुड़ा हुआ हूं। मैने विदेश में भारत की टेस्ट मैच में इससे शानदार जीत नहीं देखी है। हमने दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जोहानिसबर्ग में भी जीत हासिल की थी लेकिन वह पिच बेहद खराब थी और कंडीशन बिलकुल अलग थी। अगर एक साफ-सुथरे टेस्ट की बात करें तो यह सर्वश्रेष्ठ जीत है।

यहां हमने केवल एक टेस्ट मैच जीता है, टेस्ट सीरीज हमारे नाम नहीं हुई है। अभी सीरीज में दो मैच होने बाकी हैं। हम सीरीज जीतने की दिशा में आगे मेहनत करेंगे।

Recommended For You

About the Author: new

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *